बिज़नेस

Jio vs Airtel: किसका रोज 1GB डाटा वाला प्लान है सस्ता और बेस्ट,आप भी जानिएं?

दिल्ली।Airtel के रोज 1GB डाटा वाले प्लान की करें तो इसकी शुरुआती कीमत 209 रुपये है। यह प्लान 21 दिनों की वैधता के साथ आता है यानी आपको कुल 21GB डाटा मिलेगा। इस प्लान में भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है।

Jio vs Airtel: वैधता से लेकर फायदे तक जानें

Jio का 1GB रोज डाटा वाले प्लान की शुरुआती कीमत 149 रुपये है। इस प्लान के साथ 20 दिनों की वैधता मिलती है यानी आपको कुल 20GB डाटा मिलेगा। इसके अलावा इस प्लान के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर रोज 100 SMS मिलता है। इस प्लान के साथ Jio TV, Jio Cinema, Jio Cloud और Jio Security एप्स का फ्री एक्सेस मिलेगा।

अब बात Airtel के रोज 1GB डाटा वाले प्लान की करें तो इसकी शुरुआती कीमत 209 रुपये है। यह प्लान 21 दिनों की वैधता के साथ आता है यानी आपको कुल 21GB डाटा मिलेगा। इस प्लान में भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है और रोज 100 फ्री SMS मिलेंगे।

Jio Rs 179 vs Airtel Rs 239 plan: वैधता और फायदे

Jio के पास दूसरा प्लान 179 रुपये का है जिसमें 24 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान में रोज 1GB डाटा मिलता है। इसके अलावा इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 SMS और जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Airtel के पास 239 रुपये का एक प्लान है और यह भी 24 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें भी रोज 1GB डाटा मिलता है। इस प्लान के साथ 100 SMS मिलेंगे और एयरटेल एप का सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Jio Rs 209 vs Airtel Rs 265 plan: वैधता और फायदे

Jio के पास एक 209 रुपये का प्लान है जो रोज 1 जीबी डाटा और 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान के साथ भी वे सभी सुविधाएं मिलेंगी जो ऊपर के प्लान के साथ मिलती हैं।

Airtel के पास भी 28 दिनों की वैधता के साथ 265 रुपये का प्लान है। इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग और मैसेजिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

वैसे तो एयरटेल और जियो के पास कई तरह के प्लान हैं लेकिन सबसे लोकप्रिय प्लान रोज 1 जीबी डाटा वाले हैं। आप में से कई लोग तो इन प्लान को रिचार्ज कराते होंगे लेकिन एयरटेल और जियो में से किसका प्लान बेस्ट है, यह बहुत ही कम लोगों को पता है। रोज 1 जीबी डाटा वाले प्लान लोग इसलिए सबसे ज्यादा लेते हैं, क्योंकि शहर के अधिकतर लोगों के घरों में वाई-फाई लगा हुआ है। ऐसे में वे सिर्फ नंबर चालू रखने के लिए इस तरह का प्लान लेते हैं। आज की इस रिपोर्ट में आपको यह बताएंगे कि रोज एयरटेल और जियो में से किसका रोज 1GB डाटा वाला प्लान बेस्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *