बिज़नेस

Air India: एयर इंडिया ने शुरू की 24 नई घरेलू उड़ानें

दिल्ली।एयर इंडिया की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि एयर इंडिया दिल्ली से मुंबई, बेंगलुरु और अहमदाबाद के लिए विमानों के दो नए फेरे शुरू करने जा रही है। वहीं, मुंबई से बेंगलुरु और अहमदाबाद से पुणे के बीच भी एक-एक नई उड़ान शुरू की जाएगी।

एयर इंडिया की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि एयर इंडिया दिल्ली से मुंबई, बेंगलुरु और अहमदाबाद के लिए विमानों के दो नए फेरे शुरू करने जा रही है। वहीं, मुंबई से बेंगलुरु और अहमदाबाद से पुणे के बीच भी एक-एक नई उड़ान शुरू की जाएगी।

एयर इंडिया के एमडी और सीईओ कैंपबेल विल्सन ने कहा है कि एयर इंडिया की ओर से नई घरेलू विमान सेवाएं शुरू होने से देश के प्रमुख मेट्रो शहरों के बीच कनेक्टिविटी में सुधार होगा। उन्होंने कहा है कि एयर इंडिया के इस फैसले से घरेलू उड़ानों के अलावा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के नेटवर्क का भी विस्तार होगा।

उन्होंने कहा कि एयर इंडिया बीते छह महीनों से अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर इस बात के लिए प्रयासरत थी कि उसके खड़े एयरक्रॉफ्ट्स सेवा में वापस लौटें। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि हमारे प्रयासों का सकारात्मक नतीजा अब सामने आने लगा है।

बता दें कि एयर इंडिया के पास फिलहाल 70 विमान है। इनमें से 54 विमान प्रयोग में आ रहे हैं। उम्मीद जतायी जा रही है कि साल 2023 की शुरुआत से बाकी बचे 16 एयरक्रॉफ्ट भी धीरे-धीरे सेवा में लौट जाएंगे।

एयर इंडिया शनिवार से 24 नए घरेलू उड़ान शुरू करने जा रही है। एयर इंडिया ने बयान जारी कर कहा है कि उसने देश के बड़े शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए यह फैसला लिया है। एयर इंडिया की ओर से जो नई विमान सेवाएं शुरू की जा रही हैं उनमें अधिक मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और चेन्नई जैसे शहरों के लिए है। बता दें कि देश में सबसे ज्यादा एयर ट्रैफिक इन्हीं शहरों के बीच रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *