उत्तराखंड

उत्तराखंड महिला कांग्रेस ने जारी किया ‘स्त्री’ हेल्पलाइन नंबर

देहरादून।उत्तराखंड कांग्रेस ने महिलाओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। हेल्पलाइन नंबर से महिलाएं कानूनी सहायता ले सकेंगी। इसके अलावा इस हेल्पलाइन नंबर पर महिलाओं को कांग्रेस के साथ जोड़ने का भी लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने कहा कि इसी क्रम में आज उत्तराखंड में भी इस नंबर को जारी किया गया है।उन्होंने कहा कि इससे सुदूरवर्ती क्षेत्रों की महिलाओं को लीगल हेल्प मिल पाएगी।ऐसी महिलाएं जिन्हें मेडिकल अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, उनके लिए स्त्री हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया गया है।नंबर के जरिए महिलाओं की लीगल हेल्प की जाएगी।

महिला कांग्रेस की ओर से जारी किए गए इस हेल्पलाइन नंबर पर कोई भी महिला फोन कर कानूनी सहायता ले सकती है और साथ ही स्वास्थ्य से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए इस नंबर को डायल कर सकती हैं। इसके अलावा इस हेल्पलाइन नंबर पर महिलाओं को कांग्रेस के साथ जोड़ने का भी लक्ष्य रखा गया है।

उत्तराखंड महिला कांग्रेस ने सुरक्षा सहयोग समानता और महिला सशक्तिकरण के लिए ‘स्त्री’ हेल्पलाइन नंबर जारी किया। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने महिलाओं की लीगल हेल्प के लिए टोल फ्री नंबर 1800 203 0589 जारी किया। इस मौके पर ज्योति रौतेला ने कहा कि महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा के नेतृत्व में स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती (20 अगस्त) पर ये टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *