उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने किया पात्र लोगों को डिजिटल राशन कार्डों का वितरण

हल्द्वानी।गुरुवार कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने हल्द्वानी स्थित रामजी मैरिज हाल खेड़ा पहुंची जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। वहीं खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों को डिजिटल राशन कार्ड वितरित किये।कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने इस अवसर पर सर्वप्रथम नैनीताल जनपद वासियों का धन्यवाद व्यक्त किया ।उन्होंने कहा कि पात्र लोगो को राशन मिले इसे लेकर उनके द्वारा “पात्र को हां, अपात्र को ना” मुहिम चलाई गई थी । इस मुहिम का उद्देश्य यही था कि जो पात्र लोग हैं उन्हें राशन मिले और अपात्र व्यक्ति अपना राशन कार्ड सरेंडर करवाये।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि पूर्व में यह देखने को मिल रहा था कि जो व्यक्ति सक्षम हैं उन्होंने भी अपने राशन कार्ड बना रखे थे जिससे जरूरतमंद व्यक्ति राशनकार्ड से वंचित रह जा रहा था और उसे राशन भी उपलब्ध नही हो पा रहा था।उन्होंने साथ ही कहा कि जब उनके द्वारा यह मुहिम शुरू की गई तो बड़ी संख्या में ऐसे लोगों ने जो अपात्र की श्रेणी में आते थे उन्होंने अपने राशन कार्ड सरेंडर किये।

अधिकारियों को निर्देशित करते हुए रेखा आर्या ने कहा कि जिले में अभी तक जिन पात्र लोगों को राशनकार्ड वितरित नही किये गए हैं उन्हें भी जल्द से जल्द राशनकार्डो का वितरण कर दिया जाए।कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने इस दौरान दूर दराज से आये लोगो को डिजिटल राशन कार्ड वितरित किये। साथ कहा कि डिजिटल राशनकार्ड से अब राशन लेने में कई सुविधा मिलती है। इस राशनकार्ड का सबसे बड़ा लाभ यही है कि यह गलता-सड़ता नही है जिससे कि यह खराब भी नही होता है साथ ही डिजिटल कार्ड में परिवार के सभी सदस्यों का नाम शामिल रहता है ।इस अवसर पर विभागीय अधिकारी ,कर्मचारी और लाभार्थी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *