क्राइम

लैंसडाउन में सेना के जवानों पर हमला करने वाली मादा गुलदार पिंजरे में हुई कैद, लोगों ने ली राहत की सांस

पौड़ी जिले के लैंसडाउन कैंट क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने मादा गुलदार को आखिककार वन विभाग ने पिंजेरे में कैद कर ही लिया। ये मादा गुलदार अभीतक पांच से छह सेना के जवानों पर हमला कर चुकी हैं। इस मादा गुलदार की वजह से लोग काफी दहश्त में थे।

लैंसडाउन वन रेंज के रेंज अधिकारी बीडी तिवारी ने बताया कि वन विभाग की टीम ने शनिवार की रात पिंजरा लगाया था।रविवार सुबह 5.30 पर गुलदार पिंजरे में कैद हो गयी। इस मादा गुलदार की उम्र 5-6 वर्ष की बताई जा रही है। यह मादा गुलदार अस्वस्थ बताई जा रही है। जिस वजह से मादा गुलदार रिहायशी इलाकों में आ कर शिकार की तलाश कर बार-बार लोगों पर हमला कर रही थी।

लैंसडाउन वन विभाग की टीम लगातार इस गुलदार की गतिविधि पर नजर रहे हुए थी। विभाग ने सही जगह पिंजरा लगाया और मादा गुलदार पिंजरे में कैद हो गई। रेंज लैंसडाउन वन अधिकारी बीडी तिवारी ने बताया कि वन विभाग की टीम गुलदार पर पहले दिन से नजर बनाए हुए हैं। पहले दिन गुलदार को ट्रैक किया जा रहा था।

लैंसडाउन कैंट क्षेत्र में आतंक मचाने वाली मादा गुलदार आखिरकार वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गई। गुलदार के कैद होने से लैंसडाउन छावनी परिषद व लैंसडाउन निवासियों ने ली राहत सांस है।यह गुलदार 3 अगस्त से 30 अगस्त तक कैट क्षेत्र में 5-6 सेना के जवानों पर हमला कर उन्हें घायल कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *