उत्तराखंड

युवाओं को लेकर सीएम धामी का बड़ा ऐलान

देहरादून।सीएम धामी ने कहा कि लोक सेवा आयोग या अन्य किसी सक्षम संस्था से परीक्षा कराने का उद्देश्य यह है कि जो परीक्षार्थी हैं, उनकी उम्र न निकल जाए। उनकी परीक्षाओं में कोई विलंब न हो। जो परीक्षार्थी रोजगार पाने की तलाश में मेनहत कर रहे हैं, उनकी आशा निराशा में न बदलें.इसी के चलते हमने प्रावधान किया है। जल्द सरकार भर्तियां कराएगी।

9 सितंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में यह प्रस्ताव मंत्रिमंडल के समक्ष लाया जाएगा. बता दें कि 8 से 10 हजार रिक्त पदों पर भर्तियां होनी है. लोक सेवा आयोग अभी तक ‘क’ और ‘ख’ के पदों पर भर्ती परीक्षा कराता है।

सीएम धामी ने आगे कहा कि समूह ग के 7 हजार पदों पर अधीनस्थ चयन आयोग के माध्यम से भर्ती होनी थी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा की गई भर्ती के प्रकरणों में पायी गई अनियमितताओं की जांच की जा रही है। इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भी विधानसभा में की गई नियुक्तियों की जांच के सम्बंध में उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है।

ग्रुप सी परीक्षा यूकेपीएससी द्वारा उत्तराखंड में आयोजित की जाएगी। सीएम धामी ने यह जानकारी दी है। सीएम धामी ने कहा कि UKPSC से परीक्षा कराने पर सहमति बन गई है और आगामी 9 सितंबर को कैबिनेट की बैठक में इस मामले में बड़ा फैसला लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *