उत्तराखंड

PM मोदी के जन्मदिन से शुरू होगा बीजेपी का सेवा पखवाड़ा, ये रही कार्यक्रमों की लिस्ट

रुद्रपुर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को विशेष बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।पीएम मोदी के जन्मदिन से 2 अक्टूबर तक भाजपा कार्यकर्ता सेवा पखवाड़ा मनाएंगे। इस दौरान प्रदेश में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है।इस दिन से भाजपा प्रदेश में सेवा पखवाड़ा शुरू करने जा रही है।भाजपा संगठन के प्रदेश मंत्री व पखवाड़ा समिति के सदस्य विकास शर्मा ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन के उपलक्ष्य में आगामी 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा मनाया जायेगा। इसके अंतर्गत प्रदेश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री कार्यकाल गरीबों के कल्याण एवं भारत को वैश्विक नेतृत्वकर्ता बनाने पर केन्द्रित रहा है।

बूथ स्तर तक सेवा व अन्य कार्यक्रम तय किये गये हैं। जिसके अन्तर्गत पार्टी विभिन्न सेवा कार्यों के माध्यम से जनसरोकार के कार्यों से जुडे़गी. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता ‘रक्तदान महादान‘ के संकल्प के साथ रक्तदान शिविर लगाएंगे। रक्तदान करेंगे।सेवा पखवाड़ा के तहत प्रत्येक जिले में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी आयोजित किये जायेंगे।दिव्यांगों को कृत्रिम अंग तथा उपकरण वितरित किए जाएंगे। कोविड की रोकथाम के लिए टीकाकरण केन्द्रों पर स्टाल लगाकर बूस्टर डोज लगायी जायेगी. पार्टी सभी बूथों पर वृक्षारोपण अभियान चलाएगी। मण्डल स्तर पर दो दिन स्वच्छता अभियान चलाएगी. जल ही जीवन के मंत्र को लोगों तक पहुंचाने के लिए कैच द रेन अभियान के बारे में प्रत्येक मण्डल में घर घर जाकर जल संरक्षण के तरीकों को संवाद के माध्यम से बताया जायेगा।

उन्होंने बताया कि सेवा पखवाड़ा के तहत पार्टी प्रत्येक जिले में प्रबुद्धजन एवं बुद्धिजीवी सम्मेलनों के माध्यम से प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व, विजन एवं उपलब्धियों पर व्यापक चर्चा करेगी. वोकल फॉर लोकल अभियान को भी गति दी जायेगी। कार्यक्रम के तहत केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही गरीब, शोषित, वंचित एवं किसानों के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं तथा देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था व विश्व में देश के बढ़ते हुए मान-सम्मान के लिए योजनाओं के लाभार्थी अभिनंदन पत्र के माध्यम से पीएम मोदी को शुभकामनाएं प्रेषित करेंगे। 2 अक्टूबर गांधी जयंती को पार्टी कार्यकर्ता स्वदेशी से स्वावलंबी भारत के निर्माण तथा खादी, सादगी एवं स्वच्छता के लिए जन जागरूकता अभियान चलाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर से प्रदेश भाजपा 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा मनाने जा रही है। सेवा पखवाड़ा के तहत प्रत्येक जिले में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी आयोजित किये जायेंगे।दिव्यांगों को कृत्रिम अंग तथा उपकरण वितरित किए जाएंगे। कोविड की रोकथाम के लिए टीकाकरण केन्द्रों पर स्टाल लगाकर बूस्टर डोज लगायी जायेगी।इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जनपदों में और भी कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *