उत्तराखंड

CM धामी पिथौरागढ़ के आपदाग्रस्त क्षेत्रों से लौटे,कही ये बात

देहरादून।सीएम पुष्कर सिंह धामी पिथौरागढ़ के आपदाग्रस्त क्षेत्रों से लौटकर आ चुके हैं। देहरादून में सीएम धामी ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों के बारे में जानकारी दी।सीएम धामी ने कहा कि शोधकर्ताओं की जांच के आधार पर ही आपदाग्रस्त क्षेत्रों में पुनर्निर्माण होगा।

पिथौरागढ़ के धारचूला आपदाग्रस्त क्षेत्र से लौटे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि इलाके में करीब 300 लोगों का विस्थापन किया गया है।उनके भोजन, मेडिकल व सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बात पर बल देते हुए कहा कि सरकार पूरी तत्परता के साथ आपदा प्रभावितों के साथ खड़ी है।उनकी हर संभव मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि सभी के सहयोग से ही आपदा पीड़ितों को लाभ पहुंचाया जा सकता है। कुछ लोगों को मौके पर आर्थिक मदद भी कर दी गई है। जिलाधिकारी व सीडीओ जैसे ऑफिसरों को मौके पर निगाह बनाए रखने व पीड़ितों को हरसंभव मदद देने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिस तरीके से उत्तरकाशी के वरुणावत पर्वत का भूगर्भीय वैज्ञानिक विश्लेषण किया गया, उसकी जांच करवाई गई उसके आधार पर उसका ट्रीटमेंट किया गया था।उसी तर्ज पर अब धारचूला का भी भूगर्भीय सर्वेक्षण और जांच करवाई जाएगी। जिसके विश्लेषण के आधार पर धारचूला में काम किया जाएगा।

दो दिन पहले पिथौरागढ़ जिले में आई भीषण त्रासदी के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद ग्राउंड जीरो पर जाकर निरीक्षण किया।निरीक्षण के बाद लौटे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हालातों के बारे में जानकारी दी। शोधकर्ताओं की जांच के आधार पर आपदाग्रस्त क्षेत्रों में पुनर्निर्माण करने की बात भी सीएम ने कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *