उत्तराखंड

धामी राज में नहीं चलेगी मनमानी

देहरादून।बीते शनिवार 17 सितंबर को शहरी विकास विभाग में 74 कर्मचारियों के तबादले किए गए। इंजीनियर से लेकर कई पदों पर यह तबादले किए गए। इन तबादलों को लेकर ज्यादा चर्चा इस बात की है कि शहरी विकास विभाग के मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने जर्मनी दौरे से पहले यह तबादले किए।

सबसे बड़ी बात यह है कि तबादला सत्र खत्म हो चुका है उसके बाद हुए तबादलों को लेकर सवाल उठ रहे थे।

शासन के सूत्र बता रहे हैं कि जैसे इन तबादलों की जानकारी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मिली उन्होंने तत्काल प्रभाव से इन तबादलों को निरस्त करने के आदेश दे दिए । जिसके बाद शहरी विकास विभाग ने इन 74 तबादलों पर रोक लगा दी है।

उत्तराखंड विधानसभा बैकडोर भर्ती को लेकर विवादों में घिरे शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने एक और नए विवाद को जन्म दे दिया है. मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल अपने शहरी विकास विभाग में 74 कर्मचारियों के बंपर तबादले कर सुबह-सुबह जर्मनी निकल गए हैं. लेकिन इन बंपर तबादलों पर विवाद खड़े होने से पहले ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन तबादलों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है।

जानकारी है कि 17 सितंबर देर रात शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के शहरी विकास विभाग में 74 लोगों के ट्रांसफर की लिस्ट तैयार की गई थी. ट्रांसफर की इस लिस्ट पर मंजूरी देने के बाद सुबह होते ही शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल जर्मनी के लिए रवाना हो गए. लेकिन मंत्री अग्रवाल के जर्मनी के लिए उड़ान भरने से कुछ देर बाद ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह फैसला पलट दिया और तत्काल प्रभाव से इन तबादलों को निरस्त कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *