उत्तराखंड

CM धामी बोले- “पारदर्शिता हमारा लक्ष्य’

देहरादून।उत्तराखंड विधानसभा भर्ती प्रकरण पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि समिति ने नियुक्तियां रद्द करने की संस्तुति की है।228 नियुक्तियों को रद्द करने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। इसके अलावा विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल को निलंबित कर दिया गया है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस फैसले पर खुशी जताई है।उन्होंने कहा कि आगे सभी भर्तियां पारदर्शी तरीके से होंगी।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने बताया कि वर्ष 2016 में 150, 2020 में 6 और 2021 में 72 (कुल 228) तदर्थ नियुक्तियां हुई हैं. इनको तत्काल प्रभाव से निरस्त करने के लिए विधानसभा शासन को प्रस्ताव भेज दिया जाएगा। वहीं, इसके अलावा विधानसभा के माध्यम से वर्ष 2021 में आयोग के माध्यम से निकाली गई 32 पदों की भर्तियों में भी वित्तीय अनियमितता पाई गई हैं। इसके तहत विधानसभा सचिव मुकेश सिंगल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्हें पद से हटा दिया गया है। इसी एवज में विधानसभा में उपलब्ध के माध्यम से रखे गए 2021-22 के अन्य कर्मचारियों की तैनाती को भी तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है।

विधानसभा भर्ती घोटाले को लेकर आज विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।उन्होंने जांच समिति की संस्तुतियों को स्वीकार करते हुए वर्ष 2016 से लेकर 2022 तक हुई 228 तदर्थ नियुक्तियों को निरस्त करने का शासन को प्रस्ताव भेजा है। इसके अलावा उन्होंने उपनल से लगे 22 उपनल कर्मियों की नौकरियों को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *