उत्तराखंड

केंद्रीय शिक्षा मंत्री दौरा धर्मेंद्र प्रधान का उत्तराखंड कार्यक्रम स्थगित

देहरादून।26 सितंबर को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में एनईपी के शुभारंभ को लेकर कार्यक्रम का आयोजन होना है, जिसके लिए केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पहुंचना था, लेकिन अब उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया है।

उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम को लेकर पिछले कुछ दिनों से तैयारी में जुटे थे। 26 सितंबर को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में एनईपी के शुभारंभ को लेकर कार्यक्रम से पहले उन्हें राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित राजकीय इंटर कॉलेज बीएचईएल हरिद्वार के शिक्षक प्रदीप नेगी के स्कूल में पहुंचना था। मंत्री को शिक्षक के अध्यापन कार्यों का अवलोकन करना था। हरिद्वार जिले के बाद मंत्री को श्रीनगर गढ़वाल में एनईटी के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना था।

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को सोमवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में उच्च शिक्षा में एनईपी-2020 की शुरुआत के लिए आना था। इसके अलावा श्रीनगर गढ़वाल और हरिद्वार जिले में भी उनके कार्यक्रम प्रस्तावित थे, लेकिन एक दिन पहले उनका उत्तराखंड दौरान रद्द होने से सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री का दौरा अपरिहार्य कारणों से रद्द हो गया है। इस वजह से सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। स्थगित सभी कार्यक्रम अब बाद में होंगे। – डॉ. धन सिंह रावत, शिक्षा मंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *