उत्तराखंड

CM धामी ने अंकिता के परिजनों को 25 लाख की आर्थिक सहयता दी

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिवंगत अंकिता भंडारी के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। उनके निर्देश पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने 25 लाख रुपये की धनराशि मंजूर किए जाने का आदेश जारी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों को ऐसी सजा दिलाई जाएगी जो आगे के लिए भी नजीर बने। पीड़ित परिवार को त्वरित न्याय मिल सके, इसके लिये फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के लिए न्यायालय से अनुरोध किया गया है। उधर, मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अपर सचिव मुख्यमंत्री नवनीत पांडेय ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से अंकिता के परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में घोषित 25 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत करने का आदेश जारी किया।

मुख्यमंत्री ने अंकिता के परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया था। उन्होंने गरीब परिजनों को आर्थिक सहायता देने की बात भी कही थी। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने 25 लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अंकिता के परिवार के साथ है और उनकी हर प्रकार से सहायता करेगी। मामले की एसआईटी जांच की जा रही है। पूर्ण निष्पक्ष तरीके से जल्द से जल्द जांच पूरी की जाएगी। मामले से संबंधित हर तथ्य को जुटाते हुए पुख्ता तरीके से रिपोर्ट तैयार कर अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *