उत्तराखंड

हरिद्वार को मिला स्वच्छता सर्वेक्षण में बेस्ट गंगा टाउन का अवॉर्ड मिला

हरिद्वार।हरिद्वार नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में बेस्ट गंगा टाउन का अवॉर्ड मिला है। जिसके बाद से नगर निगम अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी का माहौल है। वहीं, हरिद्वार महापौर अनीता शर्मा ने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों से लेकर छोटे से छोटे कर्मचारी की मेहनत भी इस बार स्वच्छता सर्वेक्षण में रंग लाई है।

नगर निगम और नगर पालिकाओं को प्रोत्साहित करने के लिए केंद्र सरकार हर साल स्वच्छता सर्वेक्षण देशभर में कराती है।जिसके तहत केंद्र की टीम नगर निगम और नगर पालिकाओं में जाकर वहां की सफाई व्यवस्था के अलावा लोगों से भी नगर निगम कर्मचारियों की कार्य क्षमता के बारे में पूछताछ करती है। जिसके आधार पर सर्वेक्षण का रिजल्ट निकाला जाता है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 का परिणाम घोषित कर दिया गया है। जिसमें नगर निगम हरिद्वार को गंगा किनारे बसे शहरों में सबसे ज्यादा साफ सफाई से परिपूर्ण शहर माना गया है।इसलिए हरिद्वार को बेस्ट गंगा टाउन के खिताब से नवाजा गया है।

हरिद्वार महापौर अनीता शर्मा ने कहा नगर निगम के अधिकारियों से लेकर छोटे से छोटे कर्मचारी की मेहनत भी इस बार स्वच्छता सर्वेक्षण में रंग लाई है। इस अवॉर्ड के पीछे हमारे पार्षदों का भी बहुत बड़ा हाथ है, जो समय-समय पर हमें हमारी गलतियां बताते थे। ताकि, उन्हें समय रहते सुधार कर बेहतर परिणाम दिए जा सकें। नगर निगम में कभी भी यह नहीं देखा गया कि कौन सा पार्षद किस पार्टी का है।हम सब ने एकजुट होकर काम किया है। इसी का परिणाम है कि हमें पहला स्थान मिला है, जो हम सब के लिए गौरव की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *