उत्तराखंड

भाजपा में चुनावी गणित पर चिंतन शुरू, हाईकमान का CM धामी समेत कई नेताओं को बुलावा

लदेहरादून।उत्तराखंड में मतगणना को लेकर काउंटडाउन जारी हो चुका है।ऐसे में भाजपा हाईकमान अभी से चिंतन में जुटा हुआ है।जिसको लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित कई कद्दावर नेताओं की दिल्ली परेड जारी है।उत्तराखंड में राजनीतिक समीकरणों को समझने और चुनावी परिणामों पर चिंतन करने के लिए भाजपा हाईकमान ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली के लिए बुलावा भेजा है।इस कड़ी में पार्टी हाईकमान ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी दिल्ली बुलाया है।खबर है कि दिल्ली में भाजपा हाईकमान राज्य में हुए मतदान के बाद के राजनीतिक समीकरणों को पार्टी के नेताओं से जान रहा है।यही नहीं 10 मार्च को आने वाले नतीजों को लेकर संभावनाओं पर भी सरकार बनाने से जुड़ी रणनीति तय की जा रही है।

उधर, एक खबर यह भी है कि प्रदेश में भितरघात को लेकर उठी आवाज पर भी हाईकमान पार्टी के बड़े नेताओं से संज्ञान ले रहा है। उधर जोड़-तोड़ की स्थिति होने पर राज्य में मौजूदा चुनावी समीकरणों पर भी भाजपा हाईकमान ने विशेष निगरानी रखी है. लिहाजा, पार्टी के नेताओं से ही इन सभी स्थितियों पर तैयार रहने और सरकार बनाने के लिए सभी योजनाओं को तैयार रखने की भी कोशिश की जा रही है।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान संपन्न हो चुके हैं।ऐसे में सभी की निगाहें 10 मार्च को आने चुनाव परिणामों पर टिकी हुई है। जिसको लेकर सभी दलों के नेताओं की धड़कनें भी बढ़ हुई है।वहीं, भाजपा हाईकमान अभी से चिंतन में जुट गया है. भाजपा हाईकमान ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को दिल्ली बुलाया हैं। यही, नहीं इससे पहले कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल भी पार्टी हाईकमान से मुलाकात कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *