उत्तराखंड

CM धामी 6 से 8 अक्टूबर तक नैनीताल दौरे पर रहेंगे,नीति आयोग की बैठक में लेंगे हिस्सा

नैनीताल।6 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तीन दिवसीय दौरे पर नैनीताल पहुंचेंगे।नैनीताल में सीएम धामी नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे। इस बैठक में उत्तराखंड के विकास के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा।

बता दें कि 1961 तक उत्तरप्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी रहे सरोवर नगरी नैनीताल में तीन दिनों तक प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नीति आयोग की टीम के साथ उत्तराखंड के विकास को लेकर मंथन करेंगे। बैठक में उत्तराखंड को 2025 तक देश के सर्वश्रेष्ठ राज्यों में शामिल करने पर राय शुमारी होगी।

बैठक में उत्तराखंड के सभी मंत्री, जिलाधिकारी समेत तमाम छोटे से लेकर बड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे. ये सभी उत्तराखंड को विकसित राज्यों में शामिल करने पर अपने विचार विमर्श करेंगे। जिसके बाद उत्तराखंड के विकास का रोडमैप तैयार किया जाएगा।

बैठक में नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी व सीईओ अमिताभ कांत के भी शामिल हो सकते हैं।जिला व पुलिस प्रशासन ने इस मंथन की व्यवस्थाओं तथा सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद बनाने को प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है। बैठक में पर्यटन, कृषि, उद्यान, पशुपालन, आईटी, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, महिला सुरक्षा, रोजगार, आजीविका आधारित योजनाओं पर फोकस किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *