उत्तराखंड

करवाचौथ व्रत: CM धामी की पत्नी ने भी चांद दिखने पर खोला व्रत

देहरादून।करवाचौथ पर्व को लेकर महिलाओं में उत्साह देखने को मिला। पति की लंबी उम्र को लेकर गुरुवार सुबह से महिलाओं ने निर्जल व्रत रखा। शाम को हर किसी को चांद निकलने का इंतजार रहा। चांद का दीदार होने के बाद सुहागिनों ने चांद की पूजा व अर्घ्य देकर छलनी से जीवनसाथी का चेहरा देखा और इसके बाद व्रत तोड़ा। वहीं, देहरादून में पुष्‍कर सिंह पुष्कर सिंह धामी की पत्‍नी गीता धामी ने चांद दिखने पर अपना करवाचौथ का व्रत खोला।

इससे पहले अखंड सौभाग्य के लिए सुहागिनों ने करवा चौथ व्रत रखा। दिनभर निर्जला व्रत रख महिलाओं ने जीवन साथी की दीर्घायु और सुखद गृहस्थ की कामना की। सुबह घरों में शिव-पार्वती व गणेश भगवान की पूजा के बाद शाम को मंदिरों में भी महिलाएं पूजा करने पहुंची।

करवाचौथ पर आज निर्जला व्रत रख महिलाओं ने जीवन साथी की दीर्घायु और सुखद गृहस्थ की कामना की। ऐसे में आज सुबह से घरों में शिव-पार्वती व गणेश भगवान की पूजा करने के बाद महिलाएं मंदिरों में पूजा अर्चना करने लिए पहुंची थी। इस क्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की धर्मपत्नी मुन्नी भट्ट ने भी अपने पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ का व्रत रखा था। चांद निकलने बाद उन्होंने भी पूजा और चांद को अर्घ्य देकर अपना व्रत खोला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *