उत्तराखंड

आज से इलेक्ट्रिक बसों से करें देहरादून से दिल्ली का सफर

देहरादून।आज से इलेक्ट्रिक बसों से देहरादून से दिल्ली का सफर कर सकते हैं। चार इलेक्ट्रिक बसें देहरादून पहुंच चुकी हैं। यह बसें देहरादून से दिल्ली के बीच संचालित होंगी। निगम आगामी एक साल में करीब 610 नई बसें अपने बेड़े में शामिल करने जा रहा है।

इस बीच परिवहन निगम ने बीएस-6 और इलेक्ट्रिक या सीएनजी बसों की खरीद में लगाया हुआ है। चार इलेक्ट्रिक बसें देहरादून पहुंच चुकी हैं। यह बसें देहरादून से दिल्ली के बीच संचालित होंगी। परिवहन निगम के अधिकारियों के मुताबिक, यह बसें पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैं।

एसी वाली बसों से सफर आसान होगा। गौरतलब है कि रोडवेज के पास फिलहाल करीब 912 बसों का बेड़ा है। निगम आगामी एक साल में करीब 610 नई बसें अपने बेड़े में शामिल करने जा रहा है। परिवहन मंत्री चंदन रामदास खुद परिवहन निगम को मजबूत बनाने के लिए मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

परिवहन निगम आज से देहरादून से दिल्ली के बीच इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने जा रहा है। परिवहन मंत्री चंदन रामदास शनिवार को इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। दरअसल, दिल्ली सरकार ने पिछले दिनों बीएस-4 वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर रोक का पत्र भेजा था। फिलहाल, इस अवधि को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *