उत्तराखंड

कोटद्वार में अब नहीं होगी पेयजल किल्लत, विधानसभा अध्यक्ष की हाई लेवल बैठक इन योजनाओं का बजट होगा जारी, नई परियोजनाओं को मिली हरि झंडी

देहरादून।देहरादून में निजी शासकीय आवास पर आयोजित बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की समस्या के निराकरण संबंधित प्रस्तावित योजनाओं को लेकर अधिकारियों से बातचीत की एवं अधिकारियों से कोटद्वार में स्वीकृत एवं प्रस्तावित पेयजल योजनाओं के बारे में जानकारी ली। विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत क्षेत्र में तीन ट्यूबेल एवं 8 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाए जाने के लिए शासन में लंबित प्राक्कलन को शीघ्र वित्तीय स्वीकृति दिए जाने के लिए पेयजल सचिव को निर्देशित किया, साथ ही उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों को 50 किलोमीटर टूटी फूटी पाइपलाइन को बदल कर नई पाइप लाइन बिछाये जाने के लिए एक हफ्ते में प्राक्कलन तैयार कर शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने खराब व पुराने मोटर पंप सेट की जगह नए पंप सेट लगाने के लिए अपनी विधायक निधि देने की बात सहित कुछ धनराशि विभाग को भी खर्च करने के लिए कहा। उन्होंने कोटद्वार क्षेत्र में जीर्णशीर्ण सीवर लाइन के मरम्मत के लिए 72 लाख रुपए के शासन में लंबित प्रस्ताव को भी वित्तीय स्वीकृति दिए जाने के लिए पेयजल सचिव से बात की। साथ ही कोटद्वार में नमामि गंगे योजना के अंतर्गत स्वीकृत नाला टैपिंग एवं एसटीपी प्लांट के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। पेयजल सचिव नितेश झा ने विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त करते हुए कहा कि कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी शासन में लंबित सभी योजनाओं को शीघ्र वित्तीय स्वीकृत दे दी जायेगी।स्थानीय विधायक व उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी पेयजल एवं सीवर समस्याओं के निराकरण के संबंध में पेयजल विभाग के उच्च अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान पेयजल सचिव नितेश झा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *