उत्तराखंड

DM सोनिका ने अधिकारियों को दिए ये जरूरी आदेश

देहरादून।जिलाधिकारी देहरादून सोनिका ने स्मार्ट सिटी के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। साथ ही शहर की सड़कों को जल्द से जल्द गड्डा मुक्त करने के लिए भी कहा।

जिलाधिकारी देहरादून सोनिका ने दून लाइब्रेरी के काम को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पार्किंग की विशेष व्यवस्था बनाने, परिसर में पड़ी निर्माण सामग्री को व्यवस्थित करते हुए, परिसर में पौधरोपण पूर्ण करने के लिए कहा।

इसी प्रकार परेड ग्राउंड के निरीक्षण के दौरान बचे हुए कार्यो को तेजी से पूरा करने के साथ आसपास सड़के ठीक करने, बाउंड्री निर्माण कार्य, पार्किंग और ग्राउंड समतलीकरण का कार्य पूर्ण करने के साथ ही निर्माण सामग्री को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए और साथ ही जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों को जनपद में सड़कों के मरम्मत और अनुरक्षण कार्यों की मॉनिटरिंग करने और प्रतिदिन कार्य प्रगति से अवगत कराने और कार्यदायी संस्थाओं को शेष मरम्मत कार्य निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए निर्देशित किया गया है।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें, ताकि सड़कों को बार-बार न खोदा जाए और जो सड़के निर्माण कार्यों के लिए खोदी गई हैं, उनपर रेखीय विभागों से समन्वय करते हुए सड़क को तत्काल ठीक करें, जिससे किसी प्रकार की दुर्घटना की संभावना न रहे और जनमानस को असुविधा न हो।

जिलाधिकारी सोनिका ने बताया कि कार्यदायी संस्थाओं को स्मार्ट सिटी परियोजना अन्तर्गत निर्माण कार्यों को तेजी से करते हुए समयसीमा के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही तहसीलदार सदर द्वारा शहर के परेडग्राउंड, आईएसबीटी सहित शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत और गड्डा भरान कार्यों का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी देहरादून सोनिका ने गुरुवार को स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत निर्माणधीन दून लाइब्रेरी एवं परेड ग्राउंड का निरीक्षण किया और साथ ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी सोनिका ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को एक हफ्ते के अंदर शहर की सड़कों को गड्डा मुक्त करने के आदेश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *