उत्तराखंड

PM मोदी ने उत्तराखंडवासियों को लोकपर्व इगास की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं

देहरादून।उत्तराखंड में शुक्रवार बूढ़ी दिवाली यानी इगास पर्व धूमधाम से मनाया गया। इगास पर्व दिवाली के 11वें दिन मनाया गया। इगास को लेकर आम से लेकर खास तक सभी में उत्साह दिखा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उत्तराखंड के लोगों को इगास की शुभकामनाएं दी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंडवासियों को लोकपर्व इगास की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। अपने संदेश में मोदी ने कहा कि इगास पर्व उत्तराखंडी लोक संस्कृति से नई पीढ़ी के जुड़ाव को और प्रगाढ़ बनाएगा। सांसद अनिल बलूनी को लिखे पत्र में पीएम ने कहा कि लोकपर्व हमें हमारी जड़ों से जोड़ते हैं।

आजादी के अमृतकाल में देश पंच प्राण के संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहा है। इसमें से एक संकल्प यह है कि हम अपनी विरासत और संस्कृति पर गर्व करें। त्योहारों में निहित आशा और सकारात्मकता हमें यह संदेश देती है कि जन-भागीदारी के जरिए बड़े से बड़े लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।

पीएम मोदी ने सांसद बलूनी को दिल्ली स्थित आवास पर इगास पर्व का आयोजन करने भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि आपने (अनिल बलूनी) दिल्ली में इगास पर्व का आयोजन कर सुंदर प्रयास किया है। इससे यहां के लोगों को भी देवभूमि उत्तराखंड की गौरवशाली संस्कृति को जानने और समझने का अवसर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *