उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग-डीएम ने इस अधिकारी को निलंबित किया

पौड़ी।लैंसडौन तहसील के अंतर्गत घूस लेने के ऑडियो वायरल मामले में महिला राजस्व उपनिरीक्षक और कानूनगो पर आखिरकार कार्रवाई की गई है ।इस मामले में डीएम ने महिला राजस्व उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया है और साथ ही कानूनगो का तबादला किया गया है। डीएम  ने एसडीएम लैंसडाउन की रिपोर्ट के बाद संबंधित राजस्व उपनिरीक्षक को निलंबित किया जबकि कानूनगो का धुमाकोट तहसील में तबादला कर दिया है।

आपको बता दें कि इस मामले का संज्ञान लेते हुए डीएम आशीष चौहान ने इस मामले की जांच एसडीएम लैंसडाउन को सौंपी थी। जिसके बाद एसडीएम ने इस मामले की जांच रिपोर्ट डीएम आशीष चौहान को सौंप दी ।इस रिपोर्ट में किसी तरह के लेनदेन की पुष्टि नहीं हो पाई है साथ ही इसे कर्मचारी आचरण  नियमावली का उल्लंघन के अनुकूल भी नहीं माना गया ।

डीएम आशीष चौहान ने बताया कि ऑडियो वायरल मामले में कौड़ीया 4 में तैनात महिला राजस्व उपनिरीक्षक वंदना टम्टा को निलंबित कर दिया गया है और उनको लैंसडाउन अटैच कर दिया गया है जबकि इस मामले में अप्रत्यक्ष रूप से आए कानूनगो रमेश चंद्र को प्रशासनिक आधार पर तबादला धुमाकोट कर दिया गया है।

डीएम ने बताया कि जांच प्रभावित ना हो इसके लिए यह कदम उठाया गया है।इस पूरे मामले की जांच अब एसडीएम पौड़ी आकाश जोशी को सौंपतेहुए 15 दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है ।डीएम ने कहा है कि जांच रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *