क्राइम

विजिलेंस ने मंडी निरीक्षक को 30 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

रुड़की।देहरादून से आई विजिलेंस की टीम ने मंडी निरीक्षक को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। टीम ने मंडी समिति कार्यालय में निरीक्षक से घंटों पूछताछ की। साथ ही हरिद्वार स्थित घर में छापा मारकर कई दस्तावेज बरामद किए। इसके बाद टीम निरीक्षक को लेकर देहरादून के लिए रवाना हो गई। साथ ही विजिलेंस ने निरीक्षक के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

विजिलेंस के अनुसार 29 नवंबर को हेल्पलाइन नंबर 1064 पर रुड़की मंडी के एक लकड़ी व्यापारी की शिकायत मिली थी। व्यापारी ने बताया था कि वह अपनी आरा मशीन और लकड़ी के थोक व्यापार का लाइसेंस बेटे के नाम ट्रांसफर करवाना चाहता है। वह मंडी निरीक्षक रुड़की शिवमूर्ति सिंह के पास गया था। आरोप है कि मंडी निरीक्षक ने इसकी एवज में 30 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। रिश्वत नहीं देने पर लाइसेंस ट्रांसफर करने से इन्कार कर दिया था। शिकायत की गंभीरता से जांच कराई तो सही पाई गई।

गुरुवार को देहरादून से विजिलेंस टीम रुड़की मंडी पहुंची। इसके बाद उक्त व्यापारी मंडी निरीक्षक के कार्यालय में पहुंचा और लाइसेंस ट्रांसफर की रकम मंडी निरीक्षक को दी। इस बीच विजिलेंस टीम ने उसे रंगेहाथ दबोच लिया। साथ ही मंडी परिसर में बंद कमरे में घंटों पूछताछ की। एसपी विजिलेंस धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि मंडी निरीक्षक शिवमूर्ति सिंह निवासी खपमटहा, थाना हमड़या मजला जिला प्रयागराज व हाल मंडी समिति कालोनी ज्वालापुर को रंगेहाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। साथ ही ज्वालापुर स्थित घर पर छापा मारकर कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि मंडी निरीक्षक के खिलाफ गंगनहर कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है। वहीं, इसके बाद टीम मंडी निरीक्षक को अपने साथ देहरादून ले गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *