राजनीति

पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पहुंचे देहरादून,भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

देहरादून।महाराष्ट्र के राज्यपाल पद से इस्तीफा देने के बाद देहरादून पहुंचे वयोवृद्ध राजनीतिज्ञ भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि वह उत्तराखंड को स्वावलंबी बनाने की दिशा में प्रयास करेंगे। वह उम्र के जिस पड़ाव पर हैं, पदों से दूर रहकर चिंतन-मनन में समय व्यतीत करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा अब चूंकि उम्र के एक नए पड़ाव पर हूं, इसलिए मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि मैं रोजमर्रा की राजनीति और पदों से दूर रहकर कुछ सामाजिक, शैक्षणिक काम करना चाहता हूं। कुछ चिंतन-मनन किया जाए। इस दृष्टि से उनसे बात की। उन्होंने मेरी विनती मान ली। इसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं। मैं उत्तराखंड के उत्थान के लिए जो संभव होगा, वह करूंगा। सामाजिक, शैक्षिक, उद्यान, कृषि से जुड़े कई क्षेत्र हैं। राज्य इन क्षेत्रों में कैसे स्वावलंबी हो, उस दृष्टि से जो प्रयास होगा, वो मैं करूंगा।

इस दौरान मीडिया से बातचीत में कोश्यारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, पीएम ने मुझे महाराष्ट्र जैसे महान प्रदेश का राज्यपाल बनने का अवसर दिया। उत्तराखंड का गौरव आप मुझे मानते थे, मैंने प्रयास किया कि उसी अनुकूल काम हो। वहां की जनता के बीच जितने भी कार्यक्रम किए हैं, उतने मुझे लगता है कि तीस साल में नहीं किए होंगे। जैसे उत्तराखंड की जनता मुझे प्यार करती है, वैसा प्यार मुझे वहां भी मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *