खेल

मेसी या रोनाल्डो, फ्री-किक पर गोल करने में कौन बेहतर?

दिल्ली।मेसी हर 16.4वें मैच में फ्री-किक पर एक गोल करते हैं, जबकि रोनाल्डो हर 19.3वें मैच में इस तरह से गोल करते हैं। यानी फ्री-किक पर रोनाल्डो का सक्सेस रेट मेसी से कम है। फ्री-किक पर मेसी के गोल दागने का सक्सेस रेट 9.1 प्रतिशत है, जबकि रोनाल्डो का सक्सेस रेट 6.4 प्रतिशत है। दोनों के अलग-अलग प्रतियोगिताओं में फ्री-किक पर गोल करने के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो मेसी इसमें भी आगे हैं।

देश की फुटबॉल लीग में मेसी ने 41 गोल किए हैं, जबकि रोनाल्डो ने लीग मैचों में 34 गोल फ्री-किक से किए हैं। मेसी फिलहाल फ्रेंच लीग लीग-वन और रोनाल्डो साउदी फुटबॉल लीग में खेल रहे हैं। गोल कन्वर्जन रेट की बात करें तो लीग फुटबॉल में मेसी हर 13.9वें मैच में और रोनाल्डो हर 19.4वें मैच में फ्री-किक पर गोल दागते हैं। वहीं, चैंपियंस लीग में मेसी ने पांच और रोनाल्डो ने 12 गोल फ्री-किक से किए हैं।

आंकड़े क्या कहते हैं?

किसी चैंपियंस लीग में रोनाल्डो का गोल कन्वर्जन रेट बेहतर है। वह हर 16.1वें मैच में फ्री-किक को गोल में तब्दील करते हैं, जबकि मेसी ऐसा हर 23.9वें मैच में करते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रोनाल्डो मेसी से आगे हैं। रोनाल्डो ने अंतरराष्ट्रीय मैचों में 11 और मेसी ने 10 गोल फ्री-किक से किए हैं। मेसी हर 17.4 मैच में फ्री-किक को गोल में बदलते हैं, जबकि रोनाल्डो हर 18वें मैच में फ्री-किक पर गोल करते हैं। अन्य प्रतियोगिताओं में मेसी ने छह और रोनाल्डो ने तीन गोल फ्री-किक पर दागे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *