खेल

Ashes: इंग्लैंड ने एशेज के लिए टीम का किया एलान

लंदन।इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के चयन पैनल ने आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में कोई बदलाव नहीं किया। एशेज सीरीज की शुरुआत एजबेस्टन में 16 जून को होगी।

आयलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले जोश टंग को एक टेस्ट खेलने के बाद ही एशेज की टीम में चुन लिया गया। लॉर्ड्स में जोश टंग ने पहली पारी में पांच विकेट लिए। आयरलैंड के खिलाफ जब टीम चुनी गई थी तो टंग को सबसे अंतिम में शामिल किया गया था। उन्होंने जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिंसन की चोट को देखते हुए बैकअप रखा गया था। संयोग से मैच में भी उन्हें मौका मिल गया।

एशेज सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिंसन, जो रूट, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

बेन स्टोक्स के चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की चिंता

इंग्लैंड को अपने कप्तान बेन स्टोक्स की फिटनेस को लेकर चिंता है। स्टोक्स को लंबे समय से घुटने की समस्या है। शनिवार को आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर को आउट करने के लिए एक कैच लेने के बाद वह दर्द में दिखाई दिए। अब देखना है कि आईपीएल के दौरान भी कई मैचों से बाहर रहने वाले स्टोक्स पूरी तरह कब तक फिट हो पाते हैं।

इंग्लैंड की टीम में आठ तेज गेंदबाज

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में आठ तेज गेंदबाजों को रखा है। अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के अलावा मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और जोश टंग को चुना गया है। जैक लीच टीम में एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज हैं। वहीं, अतिरिक्त बल्लेबाज के तौर पर एसेक्स के डैन लॉरेंस को रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *