उत्तराखंड

CM धामी पहुंचे लंदन,उत्तराखंड के प्रवासियों ने जोरदार स्वागत किया

देहरादून।चार दिवसीय विदेश दौरे पर गए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का लंदन एयरपोर्ट पर पहुंचते उत्तराखंड के प्रवासियों ने जोरदार स्वागत किया. यही नहीं, उत्तराखंड प्रवासी समुदाय के लोगों ने सीएम धामी का उत्तराखंड के पारंपरिक वाद्य यंत्रों से उनका स्वागत किया, पुष्प गुच्छ भेंट किए. इस दौरान सीएम धामी ने लोगों का अभिवादन स्वीकारते हुए उनकी कुशलक्षेम पूछी और सीएम धामी को अपने बीच पाकर उत्तराखंड के प्रवासी लोग काफी खुश नजर आए।

देहरादून में दिसंबर महीने में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जाना है. जिसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार का एक डेलिगेशन ब्रिटेन दौरे पर गया हुआ है. जोकि 25 सितंबर की शाम लंदन पहुंच गया है. वहीं 26 सितंबर यानी आज उद्योगपतियों के साथ डेलिगेशन की बैठकों का सिलसिला शुरू होगा।

राज्य सरकार का डेलिगेशन लंदन और बर्मिघम में दुनिया के बड़े बिजनेस हाउसेस से बैठक करेगा. साथ ही देहरादून में दिसंबर महीने में होने वाले उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आमंत्रित भी करेगा. कुल मिलाकर, सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में लंदन और बर्मिघम दौरे पर टूरिज्म, आईटी, एजुकेशन, हेल्थ केयर, फूड प्रोसेसिंग के साथ ही ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के उद्योगपतियों के साथ कई दौर की बैठक की जाएगी.

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को सफल बनाने के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. साथ ही देश के कई राज्यों में उद्योगपतियों के साथ बैठक करने के साथ ही विदेश से भी उत्तराखंड में निवेश की तलाश को लेकर उत्तराखंड सरकार का डेलिगेशन लंदन में प्रयास में जुटा रहेगा. हालांकि, यह डेलिगेशन 25 सितंबर से 29 सितंबर के लिए विदेश दौरे पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *