उत्तराखंड

गणतंत्र दिवस दिल्ली में ब्रह्मकमल वाली उत्तराखंडी टोपी में नजर आए पीएम मोदी, दिया ये संदेश

दिल्ली।देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की भव्य परेड चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समारोह में मौजूद हैं। हर विशेष मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ड्रेस भी विशेष होती है। इस बार पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस परेड के मौके पर उत्तराखंड की टोपी पहनी है।

सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रह्मकमल से सुसज्जित देवभूमि उत्तराखण्ड की टोपी धारण कर हमारे राज्य की संस्कृति एवं परम्परा को गौरवान्वित किया है. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहनी गई टोपी की हर ओर चर्चा होने लगी।

प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की जो पारंपरिक टोपी पहनी है उस पर ब्रह्मकमल बना है। ब्रह्मकमल उत्तराखंड का राज्य पुष्प है। 9 नवंबर सन् 2000 को जब उत्तराखंड बना तो ब्रह्मकमल को उत्तराखंड का राज्य पुष्प घोषित किया गया था।इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर का गमछा भी धारण किया हुआ है।

73वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी खास टोपी में नजर आए।यह खास टोपी उत्तराखंड की है. जिस पर ब्रह्मकमल बना हुआ है।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस पर कहा कि पीएम मोदी ने ब्रह्मकमल टोपी पहनकर राज्य और यहां के लोगों का मान बढ़ाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *