राजनीति

CM धामी बोले-‘समान नागरिक संहिता की गंगा देश के कोने-कोने तक जाएगी’

खटीमा।सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 साल में देश का चहुंमुखी विकास हुआ है। पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। उनके तीसरे कार्यकाल का संकल्प है कि भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड से निकली समान नागरिक संहिता की गंगा देश के कोने-कोने में पहुंचेगी।

रविवार को नैनीताल लोकसभा के अंतर्गत चटियाफार्म में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि 2014 के बाद से भारत के स्वर्णिम काल की शुरुआत हुई है। भारत बुलंदियों की नई परिभाषाएं गढ़ रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में कई ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

कश्मीर में धारा 370 का खात्मा, देश में नागरिकता संशोधन कानून लागू, तीन तलाक से मुस्लिम बहनों को मुक्ति मिली है। अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर का निर्माण, लोकसभा व विधानसभा में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तराखंड को एक विकसित और आत्मनिर्भर राज्य बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। राज्य सरकार ने सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून लागू किया। धर्मांतरण कानून, दंगारोधी कानून लागू किया गया। सरकारी नौकरी में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है।
देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का सफल आयोजन हुआ है। कहा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में उन उद्योगों को ज्यादा प्राथमिकता दी गई है जो उत्तराखंड के लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार प्रदान करवाएंगे। जी-20 की तीन बैठकों का सफल आयोजन हुआ है।
धामी ने कहा कि खटीमा मेरी कर्म भूमि है। 2024 के लोक सभा चुनाव का संकल्प पत्र बीजेपी ने जारी कर दिया है। उन्होंने कहा 2022 विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने समान नागरिक संहिता का संकल्प रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *