खेल

CM पुष्कर ने लक्ष्य सेन को दी बधाई, बोले- उत्तराखंड के लिए गौरव का पल

अल्मोड़ा।भारत ने थॉमस कप 2022 का खिताब 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर अपने नाम कर लिया है।उत्तराखंड का लाल लक्ष्य सेन इस टीम का हिस्सा था।लक्ष्य सेन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दोनों ने बधाई दी और उनकी तारीफ की।

लक्ष्य सेन मूल रूप से उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले है।सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी अल्मोड़ा दौरे पर थे।तभी उन्होंने लक्ष्य सेन को बधाई दी।सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि लक्ष्य सेन के रहते भारत की टीम ने थॉमस कप जीता है।यह उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है। लक्ष्य सेन को उनकी सरकार की तरफ से पहले भी प्रोत्साहित किया गया है।उत्तराखंड सरकार की खेल नीति में ऐसे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. लक्ष्य सेन को पूरे उत्तराखंड की तरफ से बधाइयां।

लक्ष्य सेन इस कामयाबी के बाद पूरे अल्मोड़ा जिले में खुशी की लहर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लक्ष्य सेन को दी है। पीएम मोदी ने फोन पर लक्ष्य सेन के दादा और पिता का भी जिक्र किया, तो लक्ष्य की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को फाइनल मुकाबले में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर इतिहास रच दिया।भारतीय टीम ने पहली बार फाइनल जीतकर थॉमस कप 2022 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।टीम का हिस्सा उत्तराखंड के लक्ष्य सेन को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *