उत्तराखंड

उत्तराखंड पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता के तबादले का विरोध, संयुक्‍त शिकायत निवारण समिति ने MD को सौंपा ज्ञापन,मुख्यमंत्री से भी लगाएंगे गुहार

देहरादून।उत्तराखंड पेयजल निगम में अभियंताओं के तबादलों का विरोध होने लगा है। मेहूंवाला क्लस्टर योजना का कार्य पूर्ण होने तक संयुक्त शिकायत निवारण समिति ने अधिशासी अभियंता यांत्रिक जितेंद्र देव को स्थानांतरित न करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने प्रबंध निदेशक को ज्ञापन सौंपा है।

समिति के सदस्य वीरू बिष्ट ने कहा कि मेहूंवाला क्लस्टर पेयजल योजना के अंतर्गत आने वाले समस्त उपभोक्ताओं की ओर से मांग की जा रही है कि योजना की समाप्ति तक अधिशासी अभियंता यांत्रिक देहरादून जितेंद्र देव का तबादला स्थगित किया जाए। मेहूंवाला क्लस्टर पेयजल योजना अपने अंतिम पड़ाव में है और इस योजना के तहत बनने वाले नलकूप व अन्य महत्वपूर्ण कार्य यांत्रिक शाखा की ओर से किए जाने हैं।

अगर इस योजना के अधिशासी अभियंता को बदला जाता है तो इसका असर योजना पर भी पड़ेगा। योजना के निर्माण में देरी होने की आशंका है। जिसकी वजह से क्षेत्रवासियों को पेयजल समस्या से जूझना पड़ सकता है। क्षेत्रवासियों ने शनिवार को एक बैठक आयोजित कर निर्णय लिया कि यदि प्रबंध निदेशक स्तर से अधिशासी अभियंता यांत्रिक देहरादून का तबादला निरस्त नहीं किया जाता तो जल्द ही क्षेत्रवासी मुख्यमंत्री से मिलकर मामले में हस्तक्षेप की गुहार लगाएंगे।

उत्तराखंड पेयजल निगम में जल जीवन मिशन के तहत विद्युत एवं यांत्रिक के एक सर्किल और एक डिवीजन को आनन-फानन में देहरादून से पहाड़ में शिफ्ट किया गया है। विद्युत यांत्रिक का ये सर्किल अब पौड़ी और डिवीजन टिहरी से संचालित होगा। जबकि ऊधमसिंहनगर में विद्युत एवं यांत्रिक का नया डिवीजन खोला गया है। इस संबंध में प्रबंध निदेशक उदयराज सिंह ने आदेश जारी कर दिए हैं।

उधर, प्रबंध निदेशक ने स्थानांतरित विद्युत एवं यांत्रिक मंडल देहरादून में कार्यरत अधीक्षण अभियंता प्रवीण कुमार राय को पौड़ी, देहरादून डिवीजन में कार्यरत अधिशासी अभियंता जितेंद्र सिंह देव को नई टिहरी और मुख्यालय में तैनात अधिशासी अभियंता विशाल कुमार को स्थानांतरित करते हुए ऊधमसिंहनगर में शीघ्र कार्यालय स्थापित करने के निर्देश जारी किए हैं। इन दफ्तरों में स्टाफ की तैनाती के आदेश अलग से जारी करने को कहा गया है। इसके साथ ही कुछ अन्य अभियंताओं के कार्य दायित्व भी बदले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *