खेल

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती वन डे सीरिज,ऋषभ पंत ने जड़ा अपना पहला शतक

इंग्लैंड।भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया। भारत ने पहला वनडे 10 विकेट से जीता था, जबकि दूसरे वनडे में इंग्लैंड की टीम ने 100 रन से जीत हासिल की थी। भारतीय टीम ने तीसरा वनडे पांच विकेट से जीतकर वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इंग्लैंड की टीम 259 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने 42.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड की धरती पर जड़ा अपना पहला वनडे शतक

ऋषभ पंत आखिरकार 27वें वनडे में शतकीय पारी खेलने में सफल रहे. उन्होंने मैनचेस्टर के मैदान पर 106 गेंदों में 10 चौके और दो छक्के की मदद से शानदार सैकड़ा जड़ा. यह उनके वनडे करियर का पहला शतक है. पंत टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक जड़ चुके हैं।

ऋषभ पंत जब बैटिंग करने आए तब भारतीय टीम 38 रन पर 3 विकेट गंवाकर संकट में थी. पंत ने यहां से पहले सूर्यकुमार यादव के साथ 34 रन की पार्टनरशिप कर टीम को संभाला. इसके बाद पंत को हार्दिक पंड्या का साथ मिला. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया. जब भारत का स्कोर 205 रन था, तब पंड्या आउट हो गए. लेकिन इससे भारत के विजय अभियान पर असर नहीं पड़ा. पंत ने पंड्या के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *