मनोरंजन

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 12 सितंबर को नहीं होगी जैकलीन से पूछताछ,अब होगा ये काम

मुंबई।मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसीं बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इसी बीच अब एक्ट्रेस से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने अभिनेत्री से सोमवार को होने वाली पूछताछ को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में अब शाखा जैकलिन को एक और समन जारी करेगी। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड रुपए की रंगदारी मामले में जांच में शामिल होने के लिए जैकलिन को तलब किया है।

इस बारे में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान यह बताया कि जैकलिन ने दिल्ली पुलिस को ईमेल के जरिए जानकारी दी थी कि पहले से ही तय कुछ कमिटमेंट्स की वजह से वह 12 सितंबर को होने वाली जांच में शामिल नहीं हो पाएगी। अधिकारी ने यह भी बताया कि जैकलिन को सितंबर में जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। इसके तहत एक्ट्रेस को 12 सितंबर को मंदिर मार्ग स्थित ईओडब्ल्यू कार्यालय में सुबह 11 बजे उपस्थित होना था। लेकिन अब जांच में शामिल नहीं होने की वजह से उन्हें एक नया समन जारी किया जाएगा, जिसकी तारीख जल्द ही तय की जाएगी।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नाम सामने आने के बाद से ही एक्ट्रेस कई बार ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हो चुकी हैं। इस मामले में एक्ट्रेस से 30 अगस्त और 20 अक्टूबर 2021 को भी पूछताछ की गई थी। इस दौरान एक्ट्रेस ने यह बात स्वीकारी थी कि चंद्रशेखर से उन्होंने कई महंगे उपहार लिए हैं। कर्नाटक के बेंगलुरु का मूल निवासी सुकेश चंद्रशेखर वर्तमान में दिल्ली की जेल में बंद हैं और उसके खिलाफ 10 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। बता दें कि रोहिणी जेल में बंद रहने के दौरान चंद्रशेखर पर 200 करोड़ रुपए की रंगदारी का आरोप लगा है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने अपनी चार्जशीट में जैकलिन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में नामजद किया था। ईडी की चार्जशीट में यह भी कहा गया कि जैकलिन को सुकेश के आपराधिक मामलों में शामिल होने की जानकारी थी। इसके बाद भी उन्होंने सुकेश के आपराधिक रिकॉर्ड को नजरअंदाज करते हुए उनके साथ वित्तीय लेनदेन किया। गौरतलब है कि ईडी ने मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर कथित घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *