खेल

वुमेंस अंडर-19 वनडे ट्रॉफी:उत्तराखंड टीम लगातार दूसरे साल बनी विजेता

देहरादून।बीसीसीआई अंतर्गत होने वाले महिला अंडर- 19 वर्ग में उत्तराखंड एक बार फिर विजेता बनी है। पुदुचेरी में मुंबई को 6 विकेट से हराकर उत्तराखंड ने शानदार जीत हासिल की है। पिछले साल भी अंडर- 19 वर्ग में उत्तराखंड विजयी हुई थी।

पुदुचेरी क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान-2 पर हुए मुकाबले में पहले रन बनाने उतरी मुंबई की टीम 42.3 ओवरों में 2.19 रन रेट के हिसाब से 93 रन बना सकी।वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड टीम ने महज 40.1 ओवरों में 2.39 रन रेट के हिसाब से 4 विकेट खोकर 96 रन बनाए।

उत्तराखंड टीम से नीलम भारद्वाज (30) और शगुन (2) नॉट आउट रहे। सबसे अधिक 33 रन राघवी बिष्ट ने बनाए, जिसमें चार चौके शामिल थे। दूसरे नंबर पर नीलम भारद्वाज रहीं, जिन्होंने 3 चौके और एक छक्के की मदद से 30 रनों की नाबाद साझेदारी की। नंदनी कश्यप केवल 4 रन बना सकीं जबकि दीपिका शून्य पर आउट हुईं।

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के घरेलू सत्र के वुमेंस अंडर-19 वनडे ट्रॉफी उत्तराखंड ने जीत ली है। फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड ने मुंबई की टीम को 6 विकेट से हराया।मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।अंडर- 19 वर्ग में पिछले साल भी उत्तराखंड टीम विजेता रही थी। वहीं, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की ओर से टीम को बधाई दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *