खेल

पेयजल निगम के प्रबंध निदेशक व लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष ने की इंजीनियर्स कप में शिरकत, इंजीनियर्स कप का कल सेमीफाइनल।

देहरादून ।उत्तराखंड इंजीनियर्स फेडरेशन द्वारा आयोजित किए जा रहे प्रथम इंजीनियर t20 क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन आज कुल 4 मुकाबले खेले गए। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष इंजीनियर डी के यादव एवं उत्तराखंड पेयजल निगम के विभागाध्यक्ष श्री उदय राज सिंह आईएएस द्वारा प्रतिभाग किया गया। श्री डी के यादव द्वारा इस पूरे कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की गई और कहा गया कि यह आयोजन उत्तराखंड के इंजीनियरों के आपसी संबंधों को बढ़ाने में कारगर साबित होगा तथा विभागों के बीच सामान्य बढ़ाने के लिए ऐसे अन्य तकनीकी व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए जाने चाहिए। प्रबंध निदेशक उदय राज सिंह आईएएस द्वारा कहा गया कि खेलों के द्वारा जो टीम भावना व्यक्ति के अंदर सुदृढ़ होती है, उसका सकारात्मक प्रभाव सीधे-सीधे विभागीय कार्यों पर भी पड़ता है। फेडरेशन द्वारा कराए जा रहे सभी अभियांत्रिकी विभागों के टूर्नामेंट से विभागों में आपस में समन्वय बनाने का लक्ष्य आसानी से प्राप्त किया जा सकता है।

आज खेले गए मैचों में प्रथम मैच में कंबाइंड इंजीनियर की टीम ने लोक निर्माण विभाग को पराजित किया ,वहीं दूसरे मैच में पावर ए की टीम ने सिंचाई विभाग की टीम को पराजित किया। दूसरे हाफ में खेले गए मैच में पावर बी ने लोक निर्माण विभाग के खिलाफ विजय हासिल की और पेयजल निगम ने सिंचाई विभाग के खिलाफ महत्वपूर्ण जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया गया।

आज के प्रथम मैच के मैन ऑफ द मैच कंबाइंड इंजीनियर के मुकेश दत्त रहे, इन्होंने 28 गेंदों पर 59 रन बनाए और तीन महत्वपूर्ण विकेट भी लिए।

दूसरे मैच के मैन ऑफ द मैच पंकज कोहली रहे, जिन्होंने ताबड़तोड़ 9 गेंदों में 29 रन बनाए एक महत्वपूर्ण विकेट भी लिया।

तीसरे मैच के मैन ऑफ द मैच सिद्धार्थ अरोड़ा रहे, जिन्होंने टूर्नामेंट का पहला शतक भी लगाया। इंग्लिश 44 गेंदों पर 108 रन बनाए और 2 विकेट भी लिए ।

मैच के मैन ऑफ द मैच राजेश बिष्ट रहे जिन्होंने 21 रन बनाए और महत्वपूर्ण 2 विकेट भी लिए।

आज के कार्यक्रम में उत्तराखंड विभागीय क्रिकेट संघ के चेयरमैन श्री राकेश जोशी, नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष श्री जीतमणी पैन्यूली तथा सचिवालय संघ के उपाध्यक्ष श्री सुनील लखेड़ा जी भी उपस्थित रहे।

इसके अतिरिक्त पावर इंजीनियर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अमित रंजन, पूर्व अध्यक्ष श्री वाईएस तोमर, उत्तराखंड सिंचाई अभियंता संघ के महासचिव आर एस बडोनी, उत्तराखंड इंजीनियर फेडरेशन के उपाध्यक्ष श्री सुरेश तोमर व श्री संजीव कुमार गौतम भी उपस्थित रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *