अंतर्राष्ट्रीय

USA: दूसरी बार अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे 80 साल के बाइडन

अमेरिका।अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए जो बाइडन ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि वे 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए दावेदारी पेश करेंगे। इससे पहले उन्होंने 2020 में डोनाल्ड ट्रंप को हराया था और जनवरी 2021 में राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। बताया जा रहा है कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी दोबारा उपराष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी पेश करेंगी।

बाइडन ने क्या-क्या कहा?

बाइडन ने लोकतंत्र को बचाने और काम पूरा खत्म करने के लिए अमेरिकियों से फिर से उन्हें चुनने का आह्वान किया। डेमोक्रेट बाइडन (80) ने तीन मिनट के एक प्रचार वीडियो में यह घोषणा की। बाइडन की दलील है कि 2024 में चुनावों में गर्भपात के अधिकार, लोकतंत्र की रक्षा, मतदान के अधिकार और सामाजिक सुरक्षा तंत्र सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक होंगे।

उन्होंने कहा कि अमेरिकियों की हर पीढ़ी ने एक ऐसे क्षण का सामना किया है, जब उन्हें लोकतंत्र की रक्षा करनी है, हमारी व्यक्तिगत स्वतंत्रता के लिए खड़े होना है और हमारे मतदान के अधिकार और हमारे नागरिक अधिकारों के लिए खड़े होना है। यह हमारे हैं।

वीडियो में बाइडन ने 2024 के चुनाव को रिपब्लिकन अतिवाद के खिलाफ लड़ाई करार दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें राष्ट्र के चरित्र को बहाल करने के लिए अपने संकल्प को पूरी तरह से साकार करने के लिए और समय चाहिए। जब मैं चार साल पहले राष्ट्रपति पद के लिए खड़ा हुआ था, तब मैंने कहा था कि हम अमेरिका की आत्मा के लिए लड़ रहे हैं और हम अब भी लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम जिस प्रश्न का सामना कर रहे हैं, वह यह है कि क्या आने वाले वर्षों में हमारे पास अधिक स्वतंत्रता है या कम स्वतंत्रता है। अधिक अधिकार हैं या कम। मुझे पता है कि मैं क्या जवाब चाहता हूं और मुझे लगता है कि आप भी जानते हैं। यह संतुष्ट होने का समय नहीं है। इसलिए मैं दोबारा चुनाव लड़ रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *