उत्तराखंड

CM धामी ने सरदार पटेल भवन का लोकार्पण किया,कही ये बात

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज कोर्ट रोड, देहरादून स्थित नवनिर्मित सरदार पटेल भवन का लोकार्पण किया और नवनिर्मित भवन का निरीक्षण कर विभिन्न जानकारियां प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने 112 कंट्रोल रूम, स्टेट वीडियो सर्विलांस सेंटर का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड पुलिस की ई-बीट एप, उत्तराखण्ड के नागरिकों हेतु सी.ई.आई.आर सेवा पोर्टल का शुभारंभ भी किया।

उन्होंने आरक्षी नागरिक पुलिस, अन्तः कक्ष प्रशिक्षण विषय पुस्तिका का विमोचन भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब पुलिस विभाग को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पडे़गा। डायल 112 का क्रियान्वयन भी भवन से किया जा रहा है। राज्य सरकार पुलिस कार्मिकों के कल्याण तथा उनकी आवासीय एवं अनावासीय सुविधाओं की पूर्ति के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि ई-बीट एप को विभिन्न सेवाओं के ऑनलाइन समाधान, कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने एवं पुलिस कार्यप्रणाली को पेपरलेस बनाने के उद्देश्य से तैयार किया गया है। राज्य सरकार उत्तराखण्ड पुलिस को स्मार्ट पुलिस बनाने की ओर अग्रसर है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि समाज को सुधारने में पुलिस की अहम भूमिका होती है। हमारे राज्य में करोड़ों की संख्या में पर्यटक अन्य राज्यों से आते हैं। ऐसे में पुलिस राज्य सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर काम करती है। प्रदेश सरकार राज्य में पुलिस विभाग के उत्थान एवं आधुनिकीकरण के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध होकर निरंतर कार्य करती रहेगी। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और डीजीपी अशोक कुमार ने भी विचार रखे।

इस अवसर पर सांसद श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह, विधायक श्री खजान दास, अपर पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *