राजनीति

कांग्रेस को 20 सितंबर से पहले मिलेगा नया अध्यक्ष

दिल्ली।कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा। पार्टी के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि इस बात की पूरी संभावना है कि यह प्रक्रिया 20 सितंबर की निर्धारित समय-सीमा के पूरी की जाएगी। सूत्रों के अनुसार, इस कार्य अब बिना कोई और देरी किए जल्द से जल्द किया जाएगा।

पार्टी के एक शीर्ष सूत्र ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा और पूरी प्रक्रिया को बिना किसी बड़े स्थगन के 20 सितंबर की निर्धारित समय-सीमा के आसपास पूरा कर लिया जाएगा।’

वहीं यह पूछे जाने पर कि क्या घोषित कार्यक्रम में देरी हो सकती है, सूत्र ने कहा कि इसमें कुछ दिनों की देरी हो सकती है।’ सूत्र ने आगे कहा, ‘ऐसा नहीं होगा कि चुनाव नवंबर तक के लिए टाल दिया जाएगा।’

आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपनी कार्यसमिति की एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद पिछले साल अक्टूबर में घोषणा की थी कि नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव इस साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा।

वहीं पार्टी को 2019 में संसदीय चुनावों में लगातार दूसरी हार का सामना करने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा दे दिया था। सोनिया गांधी जिन्होंने अंतरिम अध्यक्ष के रूप में फिर से पार्टी की बागडोर संभाली थी, उन्होंने भी अगस्त 2020 में एक वर्ग द्वारा खुले विद्रोह के बाद पद छोड़ने की पेशकश की थी।

कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद को लेकर अनिश्चितता बढ़ रही है। वहीं इसे लेकर तमाम अटकलें भी लगाई जा रही हैं। पार्टी के कई अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने एआईसीसी अध्यक्ष नहीं बनने का अपना रुख अभी तक नहीं बदला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *