उत्तराखंड

इस IAS अधिकारी की व्हाट्सएप पर फोटो लगाकर धोखाधड़ी, मामला दर्ज

देहरादून।साइबर ठगों का आतंक दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। इस बार हरिद्वार जिलाधिकारी के नाम से ठगी की गई है।व्हाट्सएप पर जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे का फोटो लगाकर लोगों से पैसों की डिमांड की गई। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सिडकुल थाना पुलिस को दी तहरीर में डीएम के सहायक सुदेश कुमार ने बताया की आरोपी ने जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे फोटो व्हाट्सएप पर लगाकर करीब 20 से ज्यादा लोगों से पांच ₹5000 तत्काल बताए गए खाते में भेजने को कहा।इस बात की सूचना जिलाधिकारी को भी किसी तरह लगी, जिसके बाद वे एक्शन में आये।

उन्हीं के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।थानाध्यक्ष सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया इस मामले में तत्काल मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जिस नंबर से जिलाधिकारी के नाम पर पैसे मांगे गए उस नंबर को सर्च किया जा रहा है।जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

साइबर ठग अभी तक आम लोगों के खातों से गाढ़ी कमाई उड़ाया करते थे, अब इन्होंने आला अधिकारियों के नाम पर भी उगाही की कोशिशें तेज कर दी हैं। हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे की फोटो लगाकर व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है। मामले में डीएम के सहायक ने सिडकुल थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *