हेल्थ

स्वास्थ्य सचिव पहुंचे हरिद्वार,मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया

हरिद्वार।शनिवार को स्वास्थ्य सचिव दोपहर करीब 12 बजे जिला अस्पताल में पहुंचे। उन्हाेंने सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया। यहां मरीजों के उपचार को देखा। इसके बाद उन्होंने डेंगू आइसोलेशन वार्ड में भर्ती डेंगू के चार मरीजों और तीमारदारों से बातचीत की।

प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार ने कहा कि निर्माणाणीन मेडिकल कॉलेज नए सत्र 2024-25 से मेडिकल छात्र-छात्राओं को प्रवेश देकर शुरू कर दिया जाएगा। इससे धर्मनगरी के साथ ही जिलेभर के मरीजों को मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ्य सेवाएं भी मिलनी शुरू हो जाएंगी। उन्होंने शहर की स्वास्थ्य सेवाएं परखने और मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के दौरान यह बात कही।

निर्माणाधीन मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल को 15 दिन के भीतर हैंडओवर करने के निर्देश दिए। शनिवार को स्वास्थ्य सचिव दोपहर करीब 12 बजे जिला अस्पताल में पहुंचे। उन्हाेंने सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया। यहां मरीजों के उपचार को देखा। इसके बाद उन्होंने डेंगू आइसोलेशन वार्ड में भर्ती डेंगू के चार मरीजों और तीमारदारों से बातचीत की। उन्हें मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं का फीडबैक लिया। उन्होंने निराश्रित महिला और पुरुष वार्ड में भर्ती मरीजों को फल भी बांटे।

स्वास्थ्यकर्मियों ने उन्हें बताया कि एम्स ऋषिकेश और दून मेडिकल कॉलेज में रेफर करने के बावजूद भी ऐसे मरीजों को वापस जिला अस्पताल में भेज दिया जाता है। इस पर सचिव ने अधिकारियों से वार्ता करने का आश्वासन दिया ताकि उन्हें दून और एम्स ऋषिकेश में भी आसरा मिल सके। बाल विभाग वार्ड में भर्ती बच्चों का हालचाल जाना। चिकित्सकों को बच्चों, डेंगू के मरीजों को बेहतर उपचार देने के निर्देश। कहा कि लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *